![]() NILAMBER - PITAMBER UNIVERSITY
Medininagar, Palamu - 822101, Jharkhand, INDIA ADMIT CARD
|
|||
---|---|---|---|
Programme :- Bachelor of {{sd.stream}} ({{sd.honours}}) Semester {{sd.semyr_code.contains('01')?'I':sd.semyr_code.contains('02')?'II':sd.semyr_code.contains('03')?'III':sd.semyr_code.contains('04')?'IV':sd.semyr_code.contains('05')?'V':'VI'}} (Backlog) Examination - 2024 (Session {{sd.sassion}}) |
College Code & Name | {{sd.college_code}} - {{sd.college_name}} | |||||
---|---|---|---|---|---|---|
Roll No. | {{sd.rollno}} | |||||
Registration No. | {{sd.registration_no}} | Registration Year | {{sd.regyear}} | |||
Name | {{sd.sname}} | |||||
Father's Name | {{sd.fname}} | |||||
Exam Center Code & Name | {{sd.centre_code}} - {{sd.centre_name}} | |||||
Answer copy IDR No. | {{sd.ansidrno}} |
Subject(s) of Examination | ||||
---|---|---|---|---|
Paper Code | Paper Type | Paper Name | Date of Examination | Timing/Sitting |
{{x.split("@")[1]}} | {{x.split("@")[4]}} | {{x.split("@")[2]}} | {{x.split("@")[0]}} | {{x.split("@")[3]}} |
{{sd.paper1}} | {{sd.paper1c}} | {{sd.paper1n}} | ||
{{sd.paper2}} | {{sd.paper2c}} | {{sd.paper2n}} | ||
{{sd.paper3}} | {{sd.paper3c}} | {{sd.paper3n}} | ||
{{sd.paper4}} | {{sd.paper4c}} | {{sd.paper4n}} | ||
{{sd.paper5}} | {{sd.paper5c}} | {{sd.paper5n}} | ||
{{sd.paper6}} | {{sd.paper6c}} | {{sd.paper6n}} | ||
{{sd.paper7}} | {{sd.paper7c}} | {{sd.paper7n}} | ||
{{sd.paper8}} | {{sd.paper8c}} | {{sd.paper8n}} | ||
![]() Examinee Principal Controller of Examinations |
महत्वपूर्ण निर्देश:-
परीक्षार्थियों के लिये नियम
1.
ऑनलाइन से निर्गत प्रवेश पत्र पर सम्बंधित महाविद्यालय प्राचार्य का हस्ताक्षर मुहर के साथ एवं परीक्षार्थी का हस्ताक्षर काली या नीली स्याही से अनिवार्य है।
2.
परीक्षार्थी को उत्तर पुस्तिका के प्रथम पृष्ठ (मुख्य भाग) पर OMR sheet भरने हेतु सारी जानकारी यथा IDR NO, CENTRE CODE, PAPER CODE आदि को सही रूप से अंकित करने हेतु 10 मिनट का अतिरिक्त समय परीक्षा के आरंभ मे ही दी जाएगी। साथ ही परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका मे प्रश्नों का उत्तर छोड़ कर किसी भी प्रकार की अवांछित जानकारी का उल्लेख नही करेंगें अन्यथा परीक्षाफल प्रकाशित नही किया जा सकता है।
3.
परीक्षाएँ प्रकाशित तिथि को निर्धारित कार्य-क्रम के अनुसार होगी। विशेष जानकारी महाविद्यालय अथवा विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त किया जा सकता है।
4.
परीक्षा-केन्द्रो के द्वार परीक्षा आरम्भ होने के आधा घंटा पहले खोल दिये जायेंगें। परीक्षा आरम्भ होने के 5 मिनट पहले बन्द कर दिये जायेंगें। निर्धारित समय से आधे घंटे विलम्ब से आने पर परीक्षार्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जा सकती है परन्तु इसके लिए कोई अतिरिक्त समय नहीं दिया जायेगा।
5.
जो उत्तर पुस्तिका निरीक्षक को एक बार सौंपी जा चुकी हो,वह किसी भी हालत में परीक्षार्थीं को लौटायी नही जायेगी।
6.
परीक्षा कक्ष से परीक्षोपरांत प्रश्ऩ-पत्र और प्रवेश-पत्र के अलावा अन्य कागजात बाहर ले जाना परीक्षार्थियों के लिए वर्जित है।
7.
प्रश्न -पत्र बंटने के बाद एक घंटे तक किसी परीक्षार्थी को अपनी उत्तर पुस्तिका वापस नहीं करने दी जायेगी।
8.
परीक्षा-भवन से एक बार बाहर हो जाने पर परीक्षार्थी को परीक्षा समाप्ति तक कक्ष में पुनः आने नही दिया जायेगा।
9.
यदि कोई परीक्षार्थी कक्ष-निरीक्षक से पुछना चाहता हो तो उसे अपने स्थान पर चुपचाप खड़ा रहना चाहिए ताकि कक्ष-निरीक्षक वहाँ पहुँच कर जानकारी प्राप्त कर सकें।
10.
प्रश्न-पत्र बंटने के ठीक पाँच मिनट पहले घंटी बजायी जायेगी जो इस बात की चेतावनी होगी की सभी परीक्षार्थी अपने स्थानों पर बैठ जाएँ। चेतावनी की इस धंटी के बाद परीक्षा भवन या उसके निकटवर्ती स्थानों पर कोई भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा अन्यथा उनके विरूद्व कार्यवाई की जा सकती है।
11.
परीक्षा बहिष्कार करने या सामूहिक कदाचार करने पर पुनः परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगाी।
12.
वीक्षक या केन्द्राधीक्षक को डरवाने या धमकाने अथवा प्रताड़ित करने पर 2 से 5 वर्षो तक विश्वविद्यालय से निष्कासित किया जा सकता है।
13.
परीक्षार्थी को परीक्षा भवन में मोबाईल या अन्य इलेक्ट्राॅनिक उपकरण लाना वर्जित है। पकड़े जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।